पंजाब यूथ कांग्रेस ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाकर किया विरोध !

पंजाब यूथ कांग्रेस ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाकर किया विरोध !

पंजाब यूथ कांग्रेस ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर को जलाकर किया विरोध !

नई दिल्ली (ब्यूरो)-: विवादास्पद खेत कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान आज सुबह दिल्ली में इंडिया गेट के पास एक ट्रैक्टर में आग लग गई, जिसने व्यापक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पुलिस ने ट्रैक्टर को हटा दिया है और अग्निशमन विभाग द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है।
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को संसद में पारित किए गए तीन विधेयकों को स्वीकार करते हुए कहा कि इससे पंजाब और हरियाणा में किसानों का विरोध तेज हो गया है।
“आज लगभग 7:15 बजे, टाटा 407 वाहन में ट्रैक्टर ले जा रहे कुछ (15-20) व्यक्ति राजपथ, मान सिंह चौराहे पर आए। उन्होंने ट्रैक्टर को लोड किया और उसे आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने यूथ कांग्रेस के सदस्य होने का दावा किया। पंजाब, “दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा। पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस समर्थक नारे लगाए थे

यह भी पढ़े-पंजाब यूथ कांग्रेस ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाकर किया विरोध !

पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बृंदर ढिल्लों ने ट्वीट किया, “आज का विरोध प्रतीकात्मक था और हम जिम्मेदारी लेते हैं।”
पंजाब यूथ कांग्रेस ने आज सुबह इंडिया गेट पर अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव प्रदर्शन किया। पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 20 सितंबर को हरियाणा के अंबाला में कथित तौर पर ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की थी।
पंजाब से पांच लोग – सभी की पहचान की गई है और पुलिस ने गिरफ्तार किया है, और जिस कार में वे यात्रा कर रहे थे उसे जब्त कर लिया गया है।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, “कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रक पर एक ट्रैक्टर लाये और उसे इंडिया गेट के पास आग लगा दी। यही कारण है कि लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया।”
दिल्ली में किसानों का विरोध: पुलिस ने ट्रैक्टर को हटा दिया है और आग पर काबू पा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *