दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी JJP में ‘बगावत’ की चिंगारी, विधायक रामकुमार गौतम का पद से इस्‍तीफा

दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी JJP में 'बगावत' की चिंगारी, विधायक रामकुमार गौतम का पद से इस्‍तीफा


हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जजपा में बगावत भड़क गई है। नारनौंद से जजपा के विधायक
रामकुमार गौतम ने पार्टी के उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया हैै।

चंडीगढ़,25दिसम्बर (संदीप सैनी) हरियाणा के उपमुख्‍यमंंत्री दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) में बगावत की चिंगारी भड़क गई है। नारनौंद से JJP के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी के उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने तीखी बयानबाजी भी की है। इस घटना से JJP में फूट सामने आ गई है। गौतम ने दुष्‍यंत चौटाला पर भी निशाना साधा है। दूसरी ओर, दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि उन्‍हें रामकुमार गौतम के इस्तीफे के बारे में जानकारी नहीं है। वह यदि नाराज हैं तो मना लेंगे।
नारनौंद विधानसभा सीट पर कैप्‍टन अभिमन्‍यु को हराकर विधायक चुने गए रामकुमार गौतम ने अपनी पार्टी जजपा पर बुधवार को जमकर हमला किया। रामकुमार गौतम ने जजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने का ऐलान किया और पार्टी की स्थिति को लेकर वार किया। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, मैंने पार्टी बनाई है। मैैंने पार्टी केराष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दिया हैै और पार्टी नहीं छोड़ी है।
गाैतम ने कहा कि वैसे तो मुझे आल इंडिया का वाईस प्रेजिडेंट बना रखा था लेकिन या पार्टी राष्‍ट्रीय स्तर की नहीं बल्कि क्षेत्रीय स्‍तर की है। जिस दिन MLA का पद छोडूंगा उस दिन पार्टी छोडूंगा। उन्‍हाेंने कहा कि दुष्यंत चौटाला कर पार्टी ने मुझे MLA बनाया है। जाटों का इतना बड़ा वोट बैंक मुझे मिला है, लेकिन दुष्यंत को डिप्टी चीफ मिनिस्टर भी हमने बनाया है। लोकसभा चुनाव में नारनौंद क्षेत्र में बृजेंंद्र सिंह की दुष्‍यंत को 9 हजार वोटों से हार हुई थी। अब हमारेे सहयोग से बृजेंद्र सिंह की मां को दुष्‍यंत ने हराया है।
दूसरी ओर, गौतम द्वारा जननायक जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष पद से त्यागपत्र देेने के बारे में पूछे जाने पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा, मेरी जानकारी में अभी यह नहीं है। यदि इस्तीफा दे दिया है इस मामले को सुलझा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *