दिवाली के दूसरे दिन शहर की सफाई व्यवस्था चौपट!

दिवाली के दूसरे दिन शहर की सफाई व्यवस्था चौपट!

दिवाली के दूसरे दिन शहर की सफाई व्यवस्था चौपट!


भिलाई (ब्यूरो) सार्वजनिक सफाई को लेकर फिर से लापरवाही शुरू हो गई है। दिवाली के दूसरे दिन सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट रही। कई जोन में तो सफाई कर्मचारी ही गायब रहे।
खुर्सीपार के बापू नगर, बालाजी नगर, सोनिया नगर, राजीव नगर, कैम्प क्षेत्र के प्रगति नगर, जलेबी चौक, जवाहर पारा, बजरंग पारा, सुपेला के राम नगर, गौतम नगर, कृष्णा नगर, न्यू कृष्णा नगर, भीम नगर, लक्ष्‌मी नगर, आकाश गंगा मार्केट, पावर हाउस मार्केट में चारों तरफ गंदगी देखने को मिली। जोन एक से लेकर जोन चार तक के तकरीबन 50 से अधिक वार्डो में कचरा उठा ही नहीं। बताया जा रहा है कि ज्यादातर वार्डो में सफाई कर्मचारी आए ही नहीं। सोमवार को शासकीय अवकाश तथा मातर त्योहार की वजह से निगम के सैकड़ों सफाई कर्मचारी भी अवकाश पर रहे।
सफाई को लेकर सबसे ज्यादा शिकायत हुडको वार्ड 69 और 70 से आ रही है। निगम प्रशासन कहता है कि सफाई कर्मचारी कम आए हैं, इस वजह से दिक्कत हुई है।

यह भी पढ़े -:Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल आज, हरियाणा के मंत्री अनिल विज सबसे पहले आज लगवाएंगे टीका!

रोज की अपेक्षा सफाई कर्मचारी सोमवार को कम आए है। त्योहार की वजह से ज्यादार कर्मचारी अवकाश में है। जितने कर्मचारी उपलब्ध है उनके माध्यम से डोर टू डोर कचरा संग्रहण तथा सार्वजनिक सफाई कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *