दिल्ली सरकार आज से दे रही है कई चीजों को लॉक डाउन में छूट, पढ़िए पूरी लिस्ट

दिल्ली सरकार आज से दे रही है कई चीजों को लॉक डाउन में छूट, पढ़िए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली : (जेपी मौर्या) गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के बाद दिल्ली सरकार भी अब लॉक डाउन में छूट देने जा रहे हैं। इसको लेकर रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को बताया कि 4 मई से दिल्ली में कैसे और किस तरह लोगों को छूट दी जाएगी।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन सेवाओं और उद्योगों की सूची की घोषणा की गई है, जिन्हें प्रतिबंधित राहत दी गई है। क्योंकि लॉक डाउन अपने तीसरे चरण में प्रवेश करने के लिए तैयार है। सीएम ने आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली को फिर से खोलने का समय आ गया है। हमें कोरोन वायरस के साथ रहने के लिए तैयार रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को नियंत्रण क्षेत्र के अलावा अन्य स्थानों पर तालाबंदी के लिए तैयार किया गया है। हम अस्पतालों और किटों के संदर्भ में तैयार हैं

हम केंद्र सरकार को सुझाव दे रहे हैं कि सभी नियंत्रण क्षेत्रों को सील कर दिया जाना चाहिए। बाकी वे हरित क्षेत्र के रूप में समाप्त करना शुरू कर सकते हैं। दुकानें सम-विषम आधार पर खोली जा सकती हैं। पूरी तरह से उठाने के बाद भी। केजरीवाल ने कहा कि अगर कुछ मामलों में वृद्धि होती है, तो हम इसे संभालने के लिए तैयार हैं। जबकि सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा, निजी वाहन – चार पहिया और दो पहिया वाहन पर जा सकेंगे। चार पहिया वाहन पर दो लोगों और एक चालक और बाइक पर केवल एक व्यक्ति।

उन्होंने कहा कि निजी कार्यालय खोल सकते हैं, लेकिन केवल 33 प्रतिशत कार्यबल को अनुमति दी जाएगी। इनमें आवश्यक वस्तुओं के लिए आईटी हार्डवेयर विनिर्माण और ई-कॉमर्स गतिविधियां शामिल होंगी। 50 लोगों की उपस्थिति रह सकते हैं। 20 लोगों के साथ अंतिम संस्कार में शादियों की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 4,122 मामले देखे गए हैं। जिनमें से 1,256 मरीज ठीक हो चुके हैं। 64 की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *