दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ छाया घना अंधेरा,बारिश ने दी लोगों को राहत

दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ छाया घना अंधेरा,बारिश ने दी लोगों को राहत

गाजियाबाद : (नौशाद अली)  दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने अचानक करवट ली है. राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान है. धूल-भरी तेज हवाओं से चारों और धुंध छा गई है. सड़कों से लेकर आसमान तक धूल ही धूल दिखाई दे रही है.

एक तरफ जहां धूल भरी आंधी और तूफान से सड़कों पर अंधेरा छा गया तो वहीं दूसरी ओर कुछ जगहों पर बारिश होने से लोगों को पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है. बता दें कि मौसम विभाग ने 10 मई के बाद मौसम बदलने की संभावना जताई थी.

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक्टिव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम का रूख बदला है. तेज हवाओं के साथ हल्की-बूंदाबादी के तापमान में भी गिरावट आई है. बता दे कि दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह से ही बादल छाए हैं. मौसम वैज्ञानिक डॉ कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि मौसम का यह बदलाव अभी जारी रहेगा.

गौरतलब है कि शनिवार को लोग उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान थे. ऐसे में मौसम में बदलाव से लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं, तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई है. हालांकि, किसानों के लिए मुश्किल का वक्त है क्योंकि फसल बर्बाद होने का डर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *