ग्रामीणों ने वीडियो कॉलिंग से देखा शहीद कर्नल आशुतोष का अंतिम संस्कार, लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

ग्रामीणों ने वीडियो कॉलिंग से देखा शहीद कर्नल आशुतोष का अंतिम संस्कार, लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

जयपुर : (ब्यूरो) जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा का अंतिम संस्कार मंगलवार को जयपुर में हुआ। इधर, उनके पैतृक गांव में ग्रामीणों ने टीवी और वीडियो कॉलिंग जरिए इस मार्मिक दृश्य को देखा। इस दौरान ग्रामवासियों की आंखें नम हो गईं।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की नापाक हरकत को लेकर उनमें जबरदस्त गुस्सा भी दिखा। ग्रामीणों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सरकार से कर्नल की शहादत का बदला मुहंतोड़ तरीके से लेने की मांग की है।
मूलरूप से बुलंदशहर जिले के गांव परवाना निवासी शंभूदत्त शर्मा के छोटे बेटे और 21 वीं राष्ट्रीय रायफल के कमांडिंग अधिकारी कर्नल आशुतोष शर्मा हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए रविवार को शहीद हो गए थे। शहीद कर्नल के तहेरे भाई सोनू पाठक के अनुसार देर शाम उनका पार्थिव शरीर जयपुर स्थित आवास पर पहुंचा।
मंगलवार की सुबह नौ बजे आर्मी कैंट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वहां पहुंचे और पूरे सैनिक सम्मान के साथ उन्हें अंतिम सलामी दी। मुखाग्नि उनके बड़े भाई पीयूष शर्मा ने दी। अंतिम संस्कार के दौरान केवल परिजनों को ही अंत्येष्टि स्थल तक जाने की अनुमति मिली थी। सोनू पाठक ने वीडियो कॉलिंग के दौरान परवाना के ग्रामीणों को वहां का मार्मिक मंजर दिखाया, साथ ही ग्रामीणों ने टेलीविजन पर भी टेलीकास्ट देखा।

शहीद की शवयात्रा देख ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं और वे आंसू तक न रोक सके। ग्रामीणों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इससे पूर्व तहेरे भाई दिनेश चंद पाठक, नंदलाल पाठक के आवास पर शहीद कर्नल को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *