गाजियाबाद में मिले नए 25 कोरोना संक्रिमत मरीज, खोड़ा में एक ही परिवार के पांच लोग पॉजिटिव

गाजियाबाद में मिले नए 25 कोरोना संक्रिमत मरीज, खोड़ा में एक ही परिवार के पांच लोग पॉजिटिव

गाजियाबाद : (जेपी मौर्या)  कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक से तेजी आई है। बीते 24 घंटों के अंदर 25 नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में संक्रमित होने वाले मरीजों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत खोड़ा में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इंदिरापुरम की शिप्रा सिटी और डासना गेट में एक ही परिवार के तीन-तीन सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।  लोनी में चार लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके अतिरिक्त संजय नगर, भोपुरा, घूकना और वैशाली सेक्टर-1 से एक-एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें से दो लोगों को किडनी संबंधी बीमारी होने पर दिल्ली रेफर किया गया है और बाकी को ईएसआई अस्पताल राजेंद्र नगर में भर्ती कराया है। विभाग की तरफ से 24 मामलों की पुष्टि हुई है। जब अभी एक मरीज को जोड़ा नहीं गया है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार खोड़ा में एक ही परिवार के पांच सदस्यों को बीते कई दिनों से बुखार और जुकाम की शिकायत थी जिस पर उन्होंने जांच के लिए सैंपल दिया था जो पॉजिटिव आया है। वहीं खोड़ा से जुड़े छह अन्य लोग कोरोना संक्रमण के बीच जान गंवाने वाले व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इस तरह से खोड़ा में अब तक कुल मरीजों की संख्या 26 के पार पहुंच गई है। इंदिरापुरम में भी शिप्रा सिटी में एक ही घर की महिला व दो पुरुषों को कोरोना हुआ है। तीनों ही लोग परिवार से जुड़े एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे जिसका दिल्ली में इलाज चल रहा है। लोनी में भी कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आए अल्वी नगर के चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं डासना गेट में पॉजिटिव पाए गए तीन सदस्यों में दोनों भाई हैं जो मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती महिला के पति व देवर हैं। जबकि तीसरी मरीज महिला की सास है। डासना गेट निवासी महिला बीते हफ्ते प्रसव के बाद महिला व तीन दिन का बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया था। संजय नगर और घूकना में भी एक-एक व्यक्ति को कोरोना हुआ है। यह दोनों मरीज किडनी संबंधी बीमारी से भी पीड़ित है, जिसके चलते इन्हें एलएनजेपी दिल्ली रेफर किया गया है। भोपुरा में एक बंगाली डॉक्टर और वैशाली सेक्टर-1 केमिस्ट को कोरोना हुआ है।

आंकड़ों को जोड़ने में भी की गई हेराफेरी 
स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को 145 मरीज बताए गए थे लेकिन बृहस्पतिवार देर रात को लखनऊ की तरफ से जिले वार कोरोना संक्रमित मरीजों की सूची जारी की गई तो उसमें बृहस्पतिवार को 19 मरीज जोड़कर जिले में कुल मरीजों की कुल संख्या 169 दिखाई गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जानकारी दी गई कि पांच मरीज बुधवार रात 10 बजे के बाद आए थे जिन्हें 13 मई की तिथि में ही जोड़ दिया गया है। हालांकि भोपुरा के बंगाली डॉक्टर की अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई। अगर उसे भी बृहस्पतिवार में जोड़ दिया जाता तो कुल मरीजों की संख्या 170 होती है। उधर, बृहस्पतिवार को प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दी गई। लखनऊ से रिपोर्ट जारी होने पर जानकारी दी गई कि लखनऊ से जारी रिपोर्ट सही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *