खुशखबरी : अब सिर्फ 45 मिनट में पाएं 5 लाख तक का लोन, 6 महीने नहीं देनी होगी EMI,

खुशखबरी : अब सिर्फ 45 मिनट में पाएं 5 लाख तक का लोन, 6 महीने नहीं देनी होगी EMI,

नई दिल्ली: (ब्यूरो) कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है. इस वजह से हज़ारों लाखों लोगों के सामने आर्थिक चुनौती आ खड़ी हुई है. कई लोगों की नौकरी चली गई है, तो कईयों की सैलरी में कटौती की खबरें आ रही हैं. ऐसे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इमरजेंसी पर्सनल लोन का बेहतरीन ऑफर लेकर आई है.

 

एसबीआई के इस ऑफर के तहत आपको 5 लाख रुपये तक का लोन बेहद कम ब्याज़ पर मिल सकता है. खास बात ये है कि लोन लेने के बाद पहले 6 महीने तक आपको कोई ईएमआई भी नहीं भरनी होगी. इस मुश्किल वक्त में आपकी आर्थिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए ये लोन ऑफर काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

जैसा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जानकारी दी है. आपको ये लोन घर बैठे ही मिल जाएगा. इसके लिए आपको घर से ही आवेदन करना होगा. बैंक के मुताबिक सिर्फ 45 मिनट में ही ये लोन सैंक्शन कर दिया जाएगा. इस ऑफर के तहत लिए जाने वाले लोन पर बैंक 10.5 फीसदी ब्याज़ लेगी. अन्य पर्सनल लोन पर लगने वाले ब्याज़ के मुकाबले इस लोन पर कम ब्याज़ लग रहा है.

 

इस ऑफर में 2 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन लिया जा सकता है. इसके अलावा 2.5 लाख रुपये आप पेंशन लोन के अंतर्गत ले सकते हैं और 5 लाख रुपये का लोन आप सर्विस क्लास के तौर पर ले सकते हैं.

 

ऐसे पता करें कितना लोन मिल सकता है
लोन लेने के लिए बैंक में आवेदन करने से पहले आप 567676 पर एक SMS करें. इसका फॉर्मेट इस तरह होगा. “PAPL लिखने के बाद स्पेस दें और फिर अपने बैंक अकाउंट नंबर का आखिरी चार अंक लिखें. इसके बाद इसे 567676 पर SMS करें. इसके बाद बैंक की ओर से आपको बताया जाएगा कि आपको कितना लोन मिल सकता है.

 

लोन के लिए कैसे करें आवेदन
लोन के लिए आवदेन करना बेहद आसान है. SBI की आधिकारिक वेबसाइट्स onlinesbi.com और sbi.co.in पर इसको लेकर जानकारियां दी गई हैं. इसके मुताबिक इच्छुक ग्राहक YONO एप पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अगर आपके फोन में SBI का YONO एप नहीं है तो पहले आपको डाउनलोड करना होगा. फिर प्री-अप्रूव्ड लोन सेक्शन पर क्लिक करें और लोन की अवधि और राशि चुनें. इसके बाद बैंक आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीबी भेजेगा. इस ओटीपी को आप एप में जहां भरने को कहा गया है वहां पर दर्ज करें. इतना करते ही आपके बचत खाते में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *