कोविड19: अमेरिका के राष्ट्रपति ने मांगी भारत से मदद

कोविड19: अमेरिका के राष्ट्रपति ने मांगी भारत से मदद


• अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से मांगी मदद
• ट्रंप ने भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की मांगी दवा
• सहयोग करे नहीं तो हमसे भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद रखे- ट्रंप

भारत 9 डेस्क। कोरोना वायरस को लेकर देश- प्रदेश में लगातार महामारी बढ़ती ही जा रही है, जिसे लेकर हर किसी को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। इस महामारी के चलते वही देश हो या प्रदेश हो हर कोई एक दूसरे के सहयोग में खड़े रहने को तैयार है। वहीं ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत से मदद की गुहार लगाई है। आपको बतादें ट्रंप ने भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की आपूर्ति पर मदद की उम्मीद जताई है।

उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से रविवार सुबह इस मुद्दे पर बात की थी। अगर वे दवा की आपूर्ति की अनुमति देंगे तो हम उनके इस कदम की सराहना करेंगे। अगर वह सहयोग नहीं भी करते हैं तो कोई बात नहीं, लेकिन वह भी हमसे इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद रखें। मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के तीन लाख से अधिक पुष्ट मामलों और 10,000 से अधिक मौत होने के साथ अमेरिका भी इससे बुरी तरह से प्रभावित देश के तौर पर उभरा है।

इस वायरस का अब तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। अब अमेरिका और दुनिया के वैज्ञानिक दिन रात एक करके इस वायरस के खिलाफ कोई टीका या सटीक इलाज ढूंढने में लगे हुए हैं ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। इस महामारी के कारण दुनिया में अब तक 64,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 11 लाख 53 हजार 142 संक्रमित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *