केंद्र सरकार ने दी हरियाणा को सौगात,दुष्यंत चौटाला ने रखी ये नई मांग !

केंद्र सरकार ने दी हरियाणा को सौगात,दुष्यंत चौटाला ने रखी ये नई मांग !

रिंगरोड बनने से जाम मुक्त होंगे कई शहर – डिप्टी सीएम 
शहरवासियों की परेशानियों पर लगेगी लगाम,यातायात पकड़ेंगे रफ्तार !
चंडीगढ़ (ब्यूरो) :- 
 प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष राज्य के हिसार, करनाल, भिवानी, कुरूक्षेत्र चार जिलों में रिंग रोड बनाने की मांग कर नगरों में लगने वाले जाम से निजात दिलवाने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। शहरों में रिंगरोड बनने से शहरवासियों की जाम की परेशानी पर लगाम लगेगी और यातायात रफ्तार पकड़ेंगे।

इन शहरों में हिसार की बात करें तो यह जिला न केवल औद्योगिक दृष्टि से हरियाणा का बड़ा शहर है बल्कि बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में भी एक प्रमुख शहर माना जाता है। स्टील सिटी से मशहूर हिसार में कई बड़ी और छोटी औद्योगिक इकाईयां है जहां से राजस्थान, पंजाब समेत कई राज्यों में स्टील, पीवीसी से बना माल आपूर्ति होता है। हिसार में तीन विश्वविद्यालय समेत अन्य शैक्षणिक संस्थाएं और बेहतर सुविधा वाले अस्पताल होने के चलते ईलाज तथा शिक्षा पाने के लिए राजस्थान व पंजाब से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचते है। ऐसे में शहर में ज्यादातर भारी जाम की स्थिति बनी रहती है। इसी तरह करनाल में रिंग रोड बनने से दिल्ली-अंबाला नेशनल हाईवे पर गुजरने वाला ट्रैफिक शहर में नहीं आएगा ब्लकि रिंग रोड के जरिए अपनी मंजिल की तरफ बढ़ेगा। इससे शहरवासियों को जाम से राहत मिलेगी तो वहीं करनाल से दिल्ली-चंडीगढ़ के लिए एंबुलेस के जरिये गुजरने वाले मेडिकल संबंधित इमरजेंसी केस जाम न फंसकर सीधा रिंग रोड के जरिये निकलकर करनाल क्रॉस करेगा। इसके अलावा किसानों को हर बार मंडी तक पहुंचने के लिए भारी ट्रैफिक का सामना करते हुए परेशानी झेलनी पड़ती है। रिंग रोड बनने से किसानों, व्यापारियों समेत सभी शहरवासियों की यह बड़ी समस्या हल होगी। 
दरअसल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्य में 11 सड़क परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से हिसार, भिवानी, करनाल, कुरुक्षेत्र शहरों में रिंगरोड बनाने की मांग की थी। ऐसे में यह मांग जल्द पूरी होती है तो चारों शहरों को जहां जाम की समस्या से निजात तो मिलेगी ही वहीं शहर का फैलाव होने से आर्थिक एवं औद्योगिक विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *