कांग्रेस का खट्टर सरकार पर हमला, आर्थिक संकट की घड़ी में ‘जजिया कर’ वसूली बंद करें

कांग्रेस का खट्टर सरकार पर हमला, आर्थिक संकट की घड़ी में 'जजिया कर' वसूली बंद करें

चंडीगढ़ : (ब्यूरो) पीसीसी अध्यक्ष कुमारी सैलजा औऱ कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। कोरोना संक्रमण काल में लोगों पर आर्थिक बोझ डाले जाने की कड़ी निंदा की है। दोनों नेताओं ने इस बात की निंदा की है कि दिन में सर्वदलीय बैठक के दौरान इस तरह की कोई जानकारी विपक्ष के नेताओं को नहीं दी गई।

इस समय किसान, मजदूर हर वर्ग चुनौती झेल रहा है, इस वक्त में मदद करने का समय है सरकार उलटा काम करने में लगी हुई है। इन नेताओं ने आरोप लगाया कि कल शाम के अंधेरे में खट्टर सरकर ने प्रदेश के 2.5 करोड़ लोगों से जबरन वसूली का एक नया काला अध्याय लिख डाला।

पूरी दुनिया में सरकारें अच्छी नीति व नीयत से लोगों की जेब में पैसा डालने का काम कर रही हैं, पर खट्टर सरकार कोरोना महामारी व आर्थिक संकट के इस काल में टैक्स पर टैक्स लगा खजाना भरने में जुटी है।

खट्टर सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगाया गया अनाप शनाप टैक्स, फल और सब्जी पर लगाई गई मार्केट फीस व HRDF टैक्स तथा आम जनमानस की कमर तोड़ते हुए बस किराए में वृद्धि सरकार की निर्दयता, निकम्मेपन व अहंकार का जीता जागता सबूत है। आर्थिक संकट की इस घड़ी में जख्मों पर मरहम लगाने की बजाय भाजपा-जजपा सरकार जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *