औरैया हादसे पर बड़ी कार्रवाई, कई थानों के SHO निलंबित, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

औरैया हादसे पर बड़ी कार्रवाई, कई थानों के SHO निलंबित, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

लखनऊ : (ब्यूरो) औरैया एक्सीडेंट मामले में संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से फतेहपुर सीकरी आगरा, एसएचओ और कोसी कलां, मथुरा एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया के मृतकों को 2-2 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हज़ार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

सके अलावा उन्होंने बताया कि हादसा दुखद है, मुख्यमंत्री ने संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्रवाई की और बॉर्डर के दोनों एसएचओ को निलंबित किया है। मथुरा, आगरा जहां से वो होकर आए थे वहां के एसएसपी, एएसपी और आगरा के एडी जेन से स्पष्टीकरण मांगा है। पीएम मोदी ने औरैया हादसा पर जताया दुख पीएम मोदी ने औरैया हादसे पर कहा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है।

सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। औरैया 24 मजदूरों की हुई मौत बता दें कि आज सुबह तड़के करीब साढ़े तीन बजे उत्तर प्रदेश के औरैया में दो ट्रकों के बीच भीषण टक्कर हो गई। जिसमें 24 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई।

औरैया सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि 24 लोग मृत लाए गए थे, 22 लोग भर्ती हैं। जिन 15 लोगों की हालत गंभीर हैं, उन्हें सैफई पीजीआई रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार, झारखंड की तरफ जा रहे थे। यह मजदूर राजस्थान से आ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *