एक तरफ गाय को माता मानकर करते है पूजा तो दूसरी ओर ऐसी क्रूरता, जानिए पूरा मामला..

एक तरफ गाय को माता मानकर करते है पूजा तो दूसरी ओर ऐसी क्रूरता, जानिए पूरा मामला..

हिसार(नवीन दलाल)। देश में गाय को माता का दर्जा दिया गया है वहीँ कुछ लोग गांय की पूजा भी करते है। हिसार से भी निर्दयी तरीके से पिट पिट कर गांय की हत्या करने का मामला सामने आया है। हिसार में गाय के मालिक पर दूध ना देने पर अपनी गाय को पीट-पीट कर हत्या किए जाने का आरोप लगा है। मामला हिसार के पटेल नगर का है जहाँ एक पशुपालक मनोज पर अपनी गाय को पिट-पिट कर हत्या करने का आरोप लगा है। पड़ोसियों ने इसकी सुचना पुलिस और गौ सेवा समिति को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए लुवास भेजा है। गौ सेवक सीताराम सिंगल ने बताया की उन्हें सुचना मिली की गाय को डंडे मरकर जख्मी किया जा रहा है। सूचना मिलने पर एम्बुलेंस लेकर जब वहां पहंचे तो गाय मर चुकी थी।

सीताराम ने बताया की पड़ोसियों ने मामले की सूचना पुलिस को भी दी जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया की जानकारी के अनुसार पड़ोसियों ने गांय को छुड़ाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उनपर भी हमले का प्रयास किया। सीताराम ने बताया की गाय को पोस्टमॉर्टम के लिए लुवास लाया गया है। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा की गौ हत्या जुर्म है। इसलिए मांग है की सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। सीताराम ने बताया की जानकारी के अनुसार गाय पहले 4 से 5 लीटर दूध दिया करती लेकिन अब लगभग एक लीटर दूध दे रही थी। गाय कुछ दिनों से बीमार चल रही थी जिसका इलाज भी नहीं करवाया गया।

सीताराम ने आरोप लगाया की आरोपी गाय को दोनों समय दूध निकलने के बाद खुला छोड़ देता था। एएसआई नसीब ने जानकारी देते हुए बताया की पीएलए चौकी में सुबह लगभग 8:30 बजे सुचना मिली की गाय को पिट-पिट कर हत्या कर दी गई है। सूचना के बाद मौके पर पहुँच कर गाय के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। नसीब ने जानकारी देते हुए बताया की नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी, फिलहाल आरोपी फरार है।

Published By: Pooja Saini

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *