आज के दिन दिन जन्म लेने वालों में होती हैं ये ढेर सारी खूबियां, आप भी जानिए अपनी खूबियों को

आज के दिन दिन जन्म लेने वालों में होती हैं ये ढेर सारी खूबियां, आप भी जानिए अपनी खूबियों को

नई दिल्ली : (ब्यूरो)  अंक ज्योतिष में 15 का अंक एक अच्छा अंक माना गया है. इसका मूलांक 6 बनता है. यानि 1 और 5 को यदि जोड़े तो मूलांक का पता चलता है. अंक ज्योतिष में 6 अंक शुक्र से प्रभावित है. शुक्र सुख सुविधा और विलासी जीवन का कारक है.

 

आज के दिन जन्म लेने वाले या जिन लोगों का आज जन्मदिन है उनके जीवन में सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं रहती है. कभी कभी ये भी देखा गया कि ऐसे लोग आर्थिक रूप से कमजोर घर में जन्म लेने के बाद भी उनके जीवन में सुख सुविधाओं की कमी नहीं रहती है. ऐसे लोग विलासी जीवन जीते हैं. इन लोगों को गैजेट्स से लगाव होता है. इन्हें अच्छी जगहों पर घूमना, होटल- रेस्टोरेंट में जाना अच्छा लगता है. ऐसे लोगों के आसपास दोस्ती की अच्छी खासी संख्या होती है. इन्हें कलात्मक चीजों में भी रूचि होती है. जैसे संगीत, नाटक, पेटिंग और डांस आदि में इनकी दिलचस्पी हो सकती है.

जीवन में नहीं रहती है धन की कमी
15 मई को जन्में व्यक्ति धन के मामले में रोते नहीं है. इन्हें धन कमाना अच्छी तरह से आता है. इन लोगों का आत्मविश्वास प्रभावशाली होता है. उसके दम पर ये अपना काम निकालने में माहिर होते हैं. ऐसे लोग मार्केटिंग के क्षेत्र में अधिक सफल होते हैं. मैनेजमेंट के मामले में भी ऐसे लोग बेहतर साबित होते हैं.

 

हिम्मत नहीं हारते हैं
15 मई को जन्म लेने वाले हिम्मत नहीं हारते हैं. गिर कर संभालना इन्हें खूब आता है. रिश्तों को निभाना भी जानते हैं. जिस कारण इन्हें कभी कभी चोट भी उठानी पड़ती है. खर्च करने के मामले में ऐसे लोग अधिक विचार नहीं करते हैं. इन्हें अच्छे कपड़े, परफ्यूूम का भी शौक होता है. महिला मित्रों से इन्हें लाभ होता है.
शुभ दिनांक : 6, 15, 24
शुभ अंक: 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78
ईष्टदेव: मां सरस्वती, महालक्ष्मी
शुभ रंग: क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *