अलीगढ़ः लगातार सातवें दिन रेड जोन में फूटा कोरोना बम, एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा

अलीगढ़ः लगातार सातवें दिन रेड जोन में फूटा कोरोना बम, एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा

अलीगढ़ः (जेपी मौर्या ) पुराने शहर में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। लगातार सातवें दिन सोमवार को ऐसा कोरोना बम फूटा कि एक साथ सात पॉजिटिव केस इसी इलाके से मिले हैं। इसके बाद डीएम-एसएसपी ने संक्रमण रोकने को पूरी टीम को ताकत झोंकने के निर्देश दिए और रेड जोन इलाके में सख्ती बरतने के भी निर्देश दिए।
शाम को दो घंटे तक खुद एसएसपी मुनिराज जी ने रेड जोन के दोनों थाना क्षेत्रों क्रमश: कोतवाली व देहली गेट के एक-एक बैरियर पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों को मोटिवेट करने का काम किया। वहां उन्हें खुद की सुरक्षा के प्रति सतर्क रहने की सलाह देते हुए लोगों से हर हाल में घरों में रहने का संवाद बनाया। थाना प्रभारियों को भी जरूरी निर्देश दिए।

सोमवार को रिकार्ड सात मरीज मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग चिंता में आ गया। इन सभी मरीजों का घर उस्मानपाड़ा रेड जोन के तीन किलो मीटर एरिया के दायरे में ही है। इसके चलते जिला प्रशासन की ओर से लागू रेंडम सैंपलिंग, सैनिटाइजिंग, आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था को यथावत रखा गया है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि रेड जोन के तीन किमी दायरे में सभी मोहल्लों को घेर लिया है। सैनिटाइजिंग लगातार जारी है। संक्रमितों के परिवार के सदस्यों की सैंपलिंग स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

परिवार के सभी सदस्यों को नए आदेश के तहत घरों पर ही क्वारंटीन किया गया है। किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो पूरे परिवार को एसीएन अस्पताल में आइसोलेट किया जाएगा। जो लोग पॉजीटिव आए हैं उनके परिवारीजनों को क्वारंटीन करने के साथ ही आस पड़ोसियों की रेंडम सैंपलिंग/थर्मल स्क्रीनिंग, बैरियर्स सिस्टम आदि की व्यवस्थाएं की गईं हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *