Success Mantra:कामयाबी नहीं रहेगी दूर ,आजमाए सफलता के ये 5 मंत्र !

Success Mantra:कामयाबी नहीं रहेगी दूर ,आजमाए सफलता के ये 5 मंत्र !

हर कार्य में मिलेगी सफलता ! 

चंडीगढ़ (ब्यूरो) :-
 कई बार हम अपने जीवन में एक काम के लिए कई बार प्रयास करते है.. लेकिन फिर भी सफलता हासिल करने में असफल रहते हैं…. ऐसे लोग अपनी असफलता के लिए अपने भागय को दोषी मानने लगते हैं। जबकि उनकी असफलता का कारण उनका भाग्य नहीं उनकी सोच और मेहनत करने का गलत तरीका होता है… है कई बार कुछ चीजे हमें भाग्य के हिसाब से मिलती है पर हर बार ऐसा नहीं होता.. आइए आज BHARAT9 के माध्यम से हम आपको सफलता के 5 मंत्र बताने जा रहे है… 
1- A P J अब्दुल कलाम कहा करते थे, ‘मैं एक हैंडसम इंसान नहीं हूं, लेकिन मैं अपना हैंड किसी भी उस व्यक्ति को दे सकता हूं, जिसको मदद की जरुरत है | सुंदरता ह्रदय में होती है चेहरे में नहीं।’ और ऐसा माना भी जाता है कि आपकी सुंदरता की जगह आपका दीमक आपको कामयाबी दिलवाता है.. 
2- मधुर वाणी :– सफलता का दूसरा मंत्र यह है कि अपनी वाणी को हमेशा मधुर बनाए रखें। हमेशा अपनी बात कहने का अंदाज खूबसूरत रखों ताकि जबाब भी खूबसूरत ही सुनने को मिलें।
3- बेहतर काम के साथ लोगों के साथ आपके अच्छे सम्बंधों का होना आपकी सफलता के लिए सोने पर सुहागा सरीखा काम कर सकता है | इसके लिए शांत रहकर अपनी पूरी मेहनत और ईमानदारी से अपना काम करते रहे |
4- सावधानी:-  सफलता पाने का सबसे जरूरी और चौथा मंत्र है सावधानी.. किसी भी तरह की सफलता के रास्ते में कई बाधाएं भी मुमकिन है। इसलिए कार्य और स्थिति के प्रति जागरूकता और सावधानी रखें।
 5- धैर्य :-  सफलता पाने का पांचवां और आखिरी मंत्र है शांति। तमाम कोशिशों के बाद भी अगर मनचाहे परिणाम न मिलने या अपेक्षा पूरा न होने पर लक्ष्य से न भटकें या न उसे छोडऩे का विचार करें। बल्कि मजबूत संकल्प और दोगुनी मेहनत के साथ उसे पाने में जुट जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *