NO MAKE UP LOOK: जानिए कैसे स्किन को रखे तरोताजा !

NO MAKE UP LOOK: जानिए कैसे स्किन को रखे तरोताजा !

आप भी 24 घंटे दिखना चाहते है खूबसूरत तो करे ये उपाय !

STEP 1 : अपनी स्किन टोन को एक जैसा कर ले -:  
स्पष्ट त्वचा हमारी सरल मेकअप टिप्स का पहला और सबसे महत्वपूर्ण टिप है। इसके लिए, आपको एक जटिल त्वचा के साथ शुरुआत करने की ज़रूरत है ताकि आपके रंग को निर्दोष दिख सके। सरासर कवरेज और एक प्राकृतिक खत्म के लिए एक हल्के कवरेज बीबी क्रीम या नींव का उपयोग करें। विचार यह है कि आपकी त्वचा को बाहर निकाला जाए और भारी कवरेज वाले उत्पाद के नीचे मास्क न लगाया जाए। उनक्षेत्रों में एक स्पॉट कंसीलर का उपयोग करें जिन्हें अतिरिक्त कवरेज की आवश्यकता है जैसे कि आंखों के नीचे, सूरज के धब्बे और धब्बा। बेस सेट करने के लिए एक हल्के पाउडर का उपयोग करें, लेकिन एक मोटी पाउडर खत्म से बचने के लिएबहुत हल्के हाथ का उपयोग करना याद रखें।
STEP 2 :  एक काले या भूरे रंग के लाइनर का उपयोग करे  – :
यह एक बुनियादी मेकअप लुक हो या हाई-ऑन ग्लैम, आँखों में इसे बनाने या तोड़ने की शक्तिहोती है। कसने का मतलब है कि लाइनर के साथ आंखों के ऊपर और नीचे के अंदरूनी रिम्सको चमकाना, जितना संभव हो सके लैश लाइन के करीब रहना। काली विशेष रूप से हल्की / गोरी त्वचा और हल्की आंखों वाली लड़कियों परथोड़ा कठोर लग सकती है, इसलिए हम इस चरण के लिए एक भूरे रंग केलाइनर का उपयोग करने का सुझाव देते हैं। उन्हें प्राकृतिक मात्रा देने के लिए लैशकी जड़ों में लाइनर लगाएं।
STEP 3-: अपनी लैशेज को  लिफ्ट करें और परिभाषित करें -;
आपका दैनिक मेकअप रूटीन आपकी पलकों को संवारने के बिना कभी पूरा नहीं होता है, है ना? अपने लैशेज कोकुछ बॉडी देने के लिए आई लैश कर्लर का इस्तेमाल करें और फिर उन्हें अलग करने केलिए डिफाइनिंग मस्कारा का इस्तेमाल करें। एक नाटकीय काजल से बचें जो आपकी पलकों कोलंबा करता है क्योंकि आप जिस नज़र से लक्ष्य कर रहे हैं वह सब प्राकृतिक दिखने केबारे में है।
STEP 4 -: गालों और होंठों पर कुछ प्राकृतिक रंग जोड़ें -:
अगर गालों को छोड़ दिया जाए तो मेकअप सिंपल मेकअप कैसे करें ’का जवाब अधूरा है। अपने गालों के लिए एक गुलाबी गुलाबी या एक मिट्टी की पीच टिंट चुनें; दाग, गुलाबी प्रभाव के लिए उत्पाद की केवल थोड़ीमात्रा लागू करें। आदर्श रूप से, घर पर सरलमेकअप में सबसे पहले एक लिप बाम का उपयोग करना चाहिए जो कि मोटा, पोषित प्रभाव के लिए होता है। अपने पाउट कोमुलायम बनाने के लिए इसे अपने होठों पर पहले लगाएं। फिर लिपस्टिक की गोली को टैपकरने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें और धीरे से रंग के नरम दाग को जोड़ने के लिएअपनी उंगलियों को अपने होंठों पर दबाएं। इस तरह से आप ‘पर चित्रित’ नहीं दिखेंगे, लेकिन ताज़ा और सुंदर दिखने के लिए आपकेचेहरे पर अभी भी पर्याप्त रंग है।
STEP 5 -: अपनी भौहें को भरें और आकार दें -:
ब्रॉउज़ भी आपके साधारण मेकअप का एक अभिन्न हिस्सा हैं क्योंकि वे आपके चेहरे को फ्रेम करते हैं। अपने भौंह में विरल क्षेत्रों को भरने के लिए एक ब्रो पेंसिल या पाउडर का उपयोग करें और फिर उन्हें जगह में किस्में सेट करने के लिए स्पष्ट काजल के साथ ब्रश करें। तुम भी भौंह भराव के रूप में एक शांत टोंड गहरे भूरे रंग की आँख छाया का उपयोग कर सकते हैं। मेहराब में भरना सुनिश्चित करें; मेहराब की शुरुआत में सबसे गहरे तक जाएं और मेहराब की ओर रंग को समाप्त करें।     
  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *