74वां स्वतंत्रता दिवस , महामारी में आम लोगों की भागीदारी दिखी कम !

74वां स्वतंत्रता दिवस , महामारी में आम लोगों की भागीदारी दिखी कम !

राष्ट्र पर्व पर जिले के आला अधिकारी रहे मौजूद !
कोरोना कॉल में बनाए गए नियमों को किया गया फॉलो 
यमुनानगर ( सुमित ओबरॉय) :
– यमुनानगर के तेजली खेल परिसर में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह की धूम रही। हालांकि कोरोना के चलते आम लोगों की भागीदारी इसमें कम रही। लेकिन होमगार्ड, पुलिस, नवोदय स्कूल की टुकड़ियों ने पूरे जोश के साथ सलामी दी। अंबाला मंडल की आयुक्त दीप्ति उमाशंकर द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के बाद कमिश्नर अंबाला द्वारा जहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई वही हर क्षेत्र के लोगों को देश के लिए आगे बढ़ने का आह्वान किया गया। राष्ट्र पर्व पर जिले के आला अधिकारी मौजूद थे । मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारी एकता, स्वतंत्रता एवं सम्मान का प्रतीक है  ।आज ही के दिन इस देश को आजादी मिली थी।

आज पूरा देश ,  देश के लिए मर मिटने वाले बलिदान देने वाले शहीदों को नमन कर रहा है।  यमुनानगर उपायुक्त मुकुल कुमार ने सभी जिला वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि  , आज जिले में 74 वा स्वतंत्रता दिवस तेजली खेल परिसर में मनाया गया ।  जिसमें माननीय अतिथि श्री दीप्ति उमाशंकर कमिश्नर अंबाला रेंज उपस्थित थी और कोरोना कॉल में जो नियम बनाए गए थे उसको देखते हुए बहुत अच्छी तरह से यह दिवस मनाया गया है।  जिसमें स्कूली बच्चों का कोई भी कार्यक्रम नहीं रखा था  । आज यह बहुत अच्छा प्रोग्राम यहां पर मनाया गया है।  वहीं उन्होंने बताया  की शहीदों के सम्मान के लिए हमने यह निर्णय लिया था कि हम सभी को घर जाकर सम्मानित करेंगे और इस कार्यक्रम के बाद  जिला सैनिक बोर्ड और एसडीएम की ड्यूटी लगाई गई है व उनके घर जाकर उनको सम्मानित करेंगे । 

वही उपायुक्त ने सभी जिला वासियों को संदेश देते हुए कहा कि जो कोरोना वैश्विक महामारी का यह समय चल रहा है उसमें अपना ध्यान रखें ,  सफाई का भी भरपूर ध्यान रखें। बिल्कुल भी भीड़ एकत्रित न होने दें ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके और जिस प्रकार से लोगो ने प्रशासन का सहयोग किया है और आने वाले समय में भी हमारा सहयोग देंगे और हम मिलकर इस कोरोना वैश्विक महामारी के ऊपर विजय पाएंगे । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *