17294 लोग कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए; जनसंपर्क कार्यालय का आधा स्टाफ पॉजिटिव

17294 लोग कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए; जनसंपर्क कार्यालय का आधा स्टाफ पॉजिटिव

रायपुर -: छत्तीसगढ़ के रायपुर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के रिकॉर्ड 975 मरीज मिले हैं। इसके बाद रायपुर में एक्टिव केस बढ़कर 7344 हो गई है। जबकि 155 मरीजों की मौत हो चुकी है। जनसंपर्क विभाग का आधा स्टाफ भी कोरोना संक्रमित हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जनसंपर्क संचालनालय और संवाद बिल्डिंग में कार्यरत 50%से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं।
आरोग्य सेतु एप के जरिए कलेक्ट्रेट परिसर के 10 किमी के दायरे में 17294 लोगों के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने की जानकारी मिली है। इसके बाद जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। कहा गया है, अगर आपका आरोग्य सेतु स्टेटस हाई रिस्क है तो खुद को आइसोलेट कर लें। किसी प्रकार के लक्षण होने पर निर्धारित केंद्रों में जाकर तत्काल कोविड-19 जांच कराएं।

रायपुर के वार्ड 43 से पार्षद और शिक्षा खेलकूद एवं युवा कल्याण विभाग अध्यक्ष जितेंद्र अग्रवाल लॉकडाउन के दौरान काफी चर्चा में थे। उन्होंने शादियों में ठंडी हवा देने वाले पंखे को सैनिटाइजर मशीन में बदल दिया था। इसके बाद सड़क पर इसे लगाया गया, जो हर किसी आने-जाने वाले को सैनिटाइज करती। अब जितेंद्र खुद पिछले 4 दिनों से कोरोना की चपेट में हैं।
राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने वाले जनसंपर्क विभाग में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ गए हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही ज्यादातर के परिवार के सदस्य भी संक्रमित हो गए हैं। तीन दिन पहले जनसंपर्क आयुक्त तारन प्रकाश सिन्हा भी पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद से वो होम आइसोलेशन में हैं। आशंका जताई जा रही है कि वहां शुक्रवार से काम बंद हो सकता है।
राज्य सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों में छात्रों को निशुल्क प्रवेश देने के निर्देश दिए हैं। संचालक लोक शिक्षण की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, कुछ जिलों से यह शिकायत मिल रही है कि प्रवेश के दौरान एएफ, पीबीएफ, स्काउट, रेडक्रॉस, स्कूल विकास के नाम पर शुल्क लिया जा रहा है। आदेश में कहा गया है, स्कूलों के बंद रहने तक किसी भी छात्र से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *