हरियाणा सोमवार और मंगलवार को मॉल और बाजार बंद करेगा, सप्ताहांत नहीं

हरियाणा सोमवार और मंगलवार को मॉल और बाजार बंद करेगा, सप्ताहांत नहीं

नई दिल्ली: हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम और अन्य कस्बों में खुदरा विक्रेताओं, मॉल संचालकों और रेस्तरां को आंशिक राहत दी है क्योंकि इसने मॉल और बाजारों के सप्ताहांत के अपने आदेश में संशोधन किया है। “आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से निपटने वालों को छोड़कर, शॉपिंग मॉल और दुकानें, हरियाणा के शहरी क्षेत्रों के बाजार स्थानों में सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी। तदनुसार, इन क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को दुकानों और शॉपिंग मॉल खोलने पर कोई रोक नहीं है, “हरियाणा सरकार शुक्रवार को अपने आदेश में कहा।

रेस्तरां चेन और मॉल संचालक पिछले हफ्ते हरियाणा सरकार द्वारा घोषित सप्ताहांत बंद का विरोध कर रहे हैं। रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अनुसार, इन दोनों दिनों की बिक्री में लगभग 45% की हिस्सेदारी है।
“लॉकडाउन के कारण चार महीने से अधिक समय तक घाटे का सामना करने के बाद, खुदरा विक्रेताओं को सप्ताहांत के कारोबार पर निर्भर करते हुए वित्तीय तनाव से उबरने में मदद करना पड़ रहा है। हालांकि, कुछ राज्यों में स्थानीय अधिकारियों ने सप्ताहांत पर सख्त ताले लगाना जारी रखा है, जो वसूली के लिए उनके रास्ते में एक बड़ा झटका बन रहे हैं, ”एसोसिएशन ने सोमवार को कहा था। RAI द्वारा हाल के खुदरा व्यापार सर्वेक्षण ने संकेत दिया कि जुलाई 2020 (-63% योय) में जून 2020 की तुलना में सीमांत रिकवरी के साथ कारोबार प्रभावित होना जारी रहा, अप्रैल 2020 (- योय) में 80% से अधिक की हानि के बाद हालांकि, अपैरल एंड क्लॉन्चिंग (-69%), स्पोर्ट्स गुड्स (-69% ), और ब्यूटी एंड वेलनेस (-65%) जैसी श्रेणियां भी अभी तक ठीक नहीं हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *