यमुनानगर में अनलॉक 1 में खुलेंगे ये सब, पर करना पड़ेगा नियमों का पालन….

यमुनानगर में अनलॉक 1 में खुलेंगे ये सब, पर करना पड़ेगा नियमों का पालन....

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय)। अनलॉक 1 में आज से धार्मिक स्थलों, होटल, रेस्तरॉ, शॉपिंग मॉल को नियमों के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। नई गाइडलाइन्स के नियमों का कैसे होगा पालन इसको लेकर आज डीसी, एसपी ने सभी विभागों के साथ एक अहम बैठक की। अब निगम, पुलिस के साथ साथ अन्य विभाग भी मास्क नहीं पहनने वालो के चालान कर सकेंगे। आपको बतादें प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वालो पर सख्ती से पेश आने को भी कहा, साथ ही उन्होंने कहा ऐसे में इन लोगों पर सख्त कारवाई की जाएगी। यमुनानगर के डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि सभी विभागों के अधिकारी, ड्यूटी मजिस्ट्रेट है जो गवर्नमेंट की तरफ से गाइडलाइंस है। जो भी नियम है उनका सख्ती से पालन करवाया जाए।

इसी को लेकर आज एक अहम बैठक की गई। आज जिस प्रकार से मंदिर, होटल और रेस्तरां, शॉपिंग मॉल खुले है उसके बारे में भी सब को बताया गया है। साथ ही उन्होंने कहा इसे लेकर विभागों की ड्यूटी लगाई गई है, जिसमें पंचायत डिपार्टमेंट, निगम विभाग, पुलिस डिपार्टमेंट, रेवेन्यू डिपार्टमेंट, मंडी फैक्ट्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हैं उन सभी को चालान बुक दे दी गई हैं। जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा उनका चालान काटा जाए। डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग और बाजारों में भीड़ को लेकर कंट्रोल करना एक बड़ा चैलेंजिंग है। जिस प्रकार से अनलॉक स्टार्ट हुआ है सोशल डिस्टेंसिंग के कई जगहों पर पालना नहीं होती।

मुकुल कुमार ने मीडिया के माध्यम से जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग और नियमों का पालन करें ताकि बाद में पछताना न पड़े। यमुनानगर के एसपी कमलदीप गोयल ने बताया कि पहले ही इंसीडेंट कमांडेंट एरिया वाइज पहले ही बने हुए हैं, जिनमें पुलिस के भी अधिकारी हैं। आज की जो मीटिंग का फोकस था जो नई गाइडलाइंस आई है उस को ध्यान में रखकर था बिल्कुल दिशा निर्देश दे दिए गए हैं टीम को जो अनलॉक में ढील दी गई है वह नियमों के साथ दी गई है। उस का सख्ती से पालन किया जाए ।अगले 5 दिन तक हम सब स्पेशल ड्राइव चलाएंगे।

Published By: Pooja Saini

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *