फरीदाबाद सब्जी मंडी में आने वाला हर व्यक्ति होगा सेनिटाइज

फरीदाबाद सब्जी मंडी में आने वाला हर व्यक्ति होगा सेनिटाइज

• सब्जी मंडी में लगाया गया ऑटोमेटिक सेनिटाइजर द्वार
• मंडी में आने वाले हर व्यक्ति को करेगा सेनिटाइज
• सेनिटाइजर द्वार लगने के बाद मंडी के दूसरे सभी गेट किए बंद
• सेनिटाइजर द्वार से आने वाला हर व्यक्ति होगा सेनिटाइज

फरीदाबाद(प्रवीण शर्मा)। कोरोना के चलते जहां एक ओर हरियाणा की सभी सब्जी मंडियों के खुलने और बंद होने का समय तय कर दिया गया है। वहीं, अब फरीदाबाद के लोगों को इसकी चिंता करने की शायद जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां, फरीदाबाद की सब्जी मंडी में हर आने-जाने वाले व्यक्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक सेनिटाइजर द्वार लगाया गया है।

इस द्वार से गुजरने वाले हर व्यक्ति की पूरी बॉडी खुद ही सेनिटाइज हो जाती है। मंडी में इस द्वार के लगने के बाद दूसरे सभी गेट को बंद कर दिया गया है। केवल सेनिटाइजर वाले गेट से हर व्यक्ति को अंदर आने दिया जा रहा है। एक निजी कंपनी की ओर से मंडी को ये द्वार डोनेट किया गया है, जिस पर रोजाना करीब 15 हजार रुपये का खर्च आएगा, जिसे मंडी के व्यापारी आपस में मिलकर वहन करेंगे।

सब्जी मंडी के प्रधान रणवीर पहलवान ने इसे सुरक्षा के लिए उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम बताते हुए कहा कि इस पर रोजाना 15 हजार रुपये का खर्च आएगा, जिसे सभी व्यापारी मिलकर उठाएंगे। बता दें कि इस प्रकार के द्वार अभी तक केवल विदेश में ही इक्का-दुक्का जगह सुनने को मिलते थे, लेकिन हरियाणा के फऱीदाबाद की सब्जी मंडी में इस द्वार के लगने के बाद ये साबित हो गया है कि यदि इंसान चाहे तो कुछ भी असंभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *