निजामुद्दीन के मरकज़ और हिमाचल की जमात से लौटे लोगों का बढ़ा आंकड़ा

निजामुद्दीन के मरकज़ और हिमाचल की जमात से लौटे लोगों का बढ़ा आंकड़ा

• मरकज़ और जमात से लौटे 38 लोगो की हुई पहचान

• सभी को जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेम्पल लेने के बाद किया क्वारेंटाइन

• निजामुद्दीन के मरकज़ से लौटे 22 लोगो को किया क्वारेंटाइन

• हिमाचल की जमात से लौटे 16 लोगो को भी किया क्वारेंटाइन

गुरुग्राम(मोहित कुमार)। निजामुद्दीन के मरकज़ और हिमाचल की जमात के लौटे लोगो का लगातार आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। यह आंकड़ा बढ़कर तकरीबन 40 तक जा पहुंचा है। इनमें निजामुद्दीन के मरकज़ से लौटे 22 लोगो के साथ साथ हिमाचल में जमात में हिस्सा लेने गए 16 अन्य लोगो की पहचान भी जिला प्रशासन के द्वारा पूरी कर सभी के सेम्पल लेकर रोहतक मैडिकल लैब में भेज दिए है।

आपको बता दें इन लोगो को सेक्टर 9 कॉलेज में क्वारेंटाइन भी कर दिया गया है। इस मामले में अतिरिक्त मुख्य सचिव और गुरुग्राम में कोविड 19 को लेकर बनाई गई निगरानी कमेटी के चेयरमैन वी एस कुंडू की माने तो मरकज़ से लौटे एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद आज सुबह जिला स्वास्थ्य विभाग और गुरुग्राम पुलिस ने इनके परिवार को भी एहतियात के तौर पर संदिग्ध मान लिया है ओर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है साथ ही सभी को क्वारेंटाइन भी कर दिया गया है।

आपको बता दे कि लॉक डाउन के 9 वें दिन 5 नए कोरोना संक्रमित मरीजो के सामने आने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल बढ़ती ही जा रही है।इन कोरोना संक्रमित लोगों मे 2 नर्से जो कि कोरोना संक्रमित लोगो के इलाज के दौरान संक्रमित हुई है। वही एक मुम्बई से लौटे शख्स से उसके पिता को संक्रमित हुआ है। पुलिस सूत्रों की माने तो पुलिस द्वार तकनीकी तौर पर यानी जिनकी लोकेशन मरकज़ के दौरान निजामुद्दीन थी या 23 मार्च के बाद से उनकी लोकेशन वहाँ की थी ऐसे लोगो की लिस्ट भी तैयार की गई है। जिनकी संख्या 12 के करीब है उन्हें भी संदग्धि माना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *