धर्मनगरी में दिया जाएगा साइकिल को बढ़ावा ! सुबह और शाम दो-दो घंटे चलेगी केवल साइकिल !

धर्मनगरी में दिया जाएगा साइकिल को बढ़ावा ! सुबह और शाम दो-दो घंटे चलेगी केवल साइकिल !

साइक्लिंग को दिया जाएगा बढ़ावा
साइक्लिंग के लिए बनाया गया गलियारा
सेक्टर-7 और 10 की डिवाइडिंग रोड पर बनाया गलियारा
साइक्लिंग के लिए बने गलियारे में चलेगी केवलसाइकिल
सुबह और शाम दो-दो घंटे चला पाएंगे साइकिल
कुरुक्षेत्र, (दर्शन कैत) :-
लोगों की इम्यूनिटीपावर को बढ़ाने के लिए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में अब साइक्लिंग को बढ़ावा दिया जाएगा…..इसके लिए विधायक सुभाष सुधा ने साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवानाकिया….विधायक सुभाष सुधा ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच लोगों को स्वस्थ औरकुरुक्षेत्र के पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए शहर में साईक्लिंग को बढ़ावा दियाजा रहा है। इसके तहत पैडल बियोंड की पहल पर साइक्लिंग के लिए एक गलियारा बनाया गया है….

सेक्टर-7 और 10 में साइक्लिंग के बने गलियारों में सुबह पांच से सात बजे तकऔर शाम छह से रात आठ बजे तक केवल साइकिल सवार लोगों को ही इजाजत दी जाएगी….इसकेअलावा कुछ अन्य सड़कों का भी साइक्लिंग के लिए चयन किया जाएगा…..डीसी धीरेन्द्र खडगटा ने बताया कि इस योजना में अंडर ट्रेनिंग आईएएस अधिकारी वैशाली सिंह और डीएसपी ममता सौदा के साथ-साथ पैडल बियोंड साइक्लिंग ग्रुप का महत्वपूर्ण योगदान रहा है….इस गलियारे के तहत कुछ सडक़े निर्धारित समय के लिए मोटर यातायात के लिए बंद कर दीजाएंगी और साइक्लिंग करने के लिए खोल दी जाएंगी। ऐसा करने से सभी उम्र के क्षमताओंके लोगों के लिए एक सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया है…..

उन्होंने कहा कि आज आधुनिक और बदलते दौर में लोग व्यायाम और शारीरिक कसरत पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पा रहें है, जिसका आमजन के स्वास्थ्य पर सीधा असरपड़ रहा है……इसके अलावा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों कोअपनी इम्यूनिटी पावर को मजबूत करना है और स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए साइकिल चलाने और व्यायाम पर ध्यान देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *