दिव्यांग बच्चों के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए अस्तित्व फाउंडेशन की मीनाक्षी जैन को किया गया सम्मानित।

अस्तित्व फाउंडेशन की मीनाक्षी जैन को किया गया सम्मानित।

चंडीगढ़ 30 जनवरी (संदीप सैनी) आज पंजाब के डेराबस्सी में आयोजित एक समारोह में अस्तित्व फाउंडेशन की एमडी श्रीमती मीनाक्षी जैन को बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन्हें श्री दीपेंद्र ढिल्लो द्वारा दिया गया।
उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य जोकि गत वर्ष दिव्यांग बच्चों के लिए चिकित्सा शिविर व अन्य चिकित्सा सेवाओं, प्रशिक्षण शिविर में उनके सहयोग के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि मीनाक्षी जी का दिव्यांग बच्चों के प्रति जो प्रेम व सेवा भावना है ऐसा किसी और एनजीओ या फाउंडेशन में नहीं है। उन्होंने दिव्यांगों बच्चों व लोगो के लिए अपना जीवन समर्पित किया हुआ है और हर प्रकार से दिव्यांग बच्चों के लिए कार्य करना, उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना, तरह तरह से उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिविर व प्रशिक्षण देना उन्नत तकनीकी सूचना व प्रौद्योगिक रूप से शिक्षित करना ताकि वे आत्मनिर्भर बने व अपना व अपने परिवार का खर्चा खुद वहन कर सकें।

दिव्यांग बच्चों के लिए एक प्रकार से यह संस्था वरदान के रूप में काम कर रही है ताकि उन्हें समाज की मुख्यधारा में जोड़ा जा सके। अस्तित्व फाउंडेशन ने स्वस्थ भारत अभियान में मीनाक्षी जैन के द्वारा अग्रणी भूमिका निभाते हुए लोगों को समय- समय पर जागरूकता का संदेश दिया है और मेडिकल केम्प लगाकर लोगों के स्वास्थ्य को फ्री में जांचने का कार्य किया है। मीनाक्षी जैन की इन्ही अतुल्य सेवाओं को देखते हुए ये अवार्ड संस्था ने दिया है। इस अवसर पर डॉ शिवानी सतविंदर कौर, दीपेंद्र ढिल्लो,कुलदीप बावा आदि उपस्थित रहे ||

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *