दिल्ली : पिछले 24 घंटे में कोरोना के 78 नए मामले, दो की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 2081

दिल्ली : पिछले 24 घंटे में कोरोना के 78 नए मामले, दो की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 2081

नई दिल्ली : (जेपी मौर्या ) दिल्ली सरकार ने अपने अस्पतालों को मीडिया सेल बनाने के लिए निर्देश दिए हैं। क्योंकि दिल्ली सरकार के अस्पतालों के कामकाज के बारे में बड़ी संख्या में सोशल मीडिया पर  संदेश चल रहे हैं।

दिल्ली : पिछले 24 घंटे में 78 नए मामले, दो की मौत
स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना वायरस के 78 नए मामले सामने आए और दो लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में अब कुल 2081 मामले है, जिनमें 1603 सक्रिय मामले, 431 लोग ठीक हुए और 47लोगो की मौत हो गई है।

गुरुग्राम में मिला एक और संक्रमित कुल संख्या 37 हुई
गुरुग्राम में एक और मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि, जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 37 हुई

गौतमबुद्धनगर में आज तीन नए मामले आए सामने
गोतमबुद्धनगर में सोमवार को तीन नए कोरोना संक्रमित पाए गए। पहला मरीज चेरी काउंटी, टेक जोन-4, ग्रेटर नोएडा में रहने वाली  एक 33 वर्षीय महिला है। दूसरा मामला 61 वर्षीय महिला का है जो बी ब्लॉक सेक्टर – 55 नोएडा की निवासी है। जबकि तीसरा मामला बी ब्लॉक सेक्टर 34 नोएडा में रहने वाली 52 वर्षीय महिला का है।

दिल्ली महिला आयोग ने एम्स महिला रेजिडेंट डॉक्टर आत्महत्या मामले में जांच शुरू की
दिल्ली महिला आयोग ने एम्स की एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर द्वारा कथित तौर पर यौन उत्पीड़न और फैकल्टी द्वारा जातिगत भेदभाव के कारण आत्महत्या करने के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अब 24 घंटे खुलेगी आजादपुर मंडी
दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने जानकारी दी है कि आजादपुर मंडी मंगलवार से 24 घंटे खुली रहेगी। सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक, सब्जियां और फल बेचे जाएंगे, जबकि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक, बाजार में और बाहर ट्रक की आवाजाही की अनुमति होगी। हर 4 घंटे में 1000 लोगों के प्रवेश की अनुमति होगी।

चांदनी महल पुलिस स्टेशन के पांच और पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित
दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि चांदनी महल पुलिस स्टेशन के पांच और पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब तक पुलिस स्टेशन के कुल आठ कर्मियों ने कोरोना वायरस पाया गया है।

ग्रेटर नोएडा में एक महिला में कोरोना की पुष्टि, बिल्डिंग सील
ग्रेटर नोएडा के चेरी काउंटी सोसायटी में एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 98 हो गई है। प्रशासन ने मामला सामने आने के बाद संक्रमण रोकने के लिए एहतियात के तौर पर यह सोसायटी और इसके आसपास के इलाके को तीन मई तक सील करने का आदेश दिया है।

दिल्ली पुलिस की जिप्सी कर रही मुनादी
दिल्ली पुलिस की जिप्सी मुनादी कर रही है। गली, मुहल्ले, सोसायटी में जा कर यह कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन नहीं खत्म किया है। घर से निकलने पर कार्रवाई की जाएगी। कोई भी काम वाली को अपने घर नहीं बुलाएं, एसी मैकेनिक को भी घर पर नहीं बुलाएं, लॉक डाउन का पालन करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *