डीजीपी हरियाणा के सभी एसपी को आदेश, पड़ोसी राज्यों से रबी फसल की आवक पर लगाएं रोक

डीजीपी हरियाणा के सभी एसपी को आदेश, पड़ोसी राज्यों से रबी फसल की आवक पर लगाएं रोक

चंडीगढ़, 24 अप्रैल – हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों (सीपी और एसपी) को निर्देश देते हुए कहा कि वे चालू रबी सीजन के दौरान प्रदेश की सभी अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों पर पड़ोसी राज्यों से गेहूं और सरसों की आवक पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई अमल में लाएं।

सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी करते हुए डीजीपी ने कहा कि अंतर-राज्यीय सीमाओं पर स्थित सभी नाकों पर प्रभावी प्रवर्तन सुनिश्चित करते हुए सभी अधिकारी पड़ोसी राज्यों विशेषकर उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पंजाब से गेहूं व सरसों की फसल को प्रदेश में आने की अनुमति प्रदान ना करें।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने पड़ोसी राज्यों से हरियाणा की मंडियों में रबी फसल के प्रवेश को अनुमति नहीं देने का फैसला लिया है। सरकारी निर्देशों के अनुसार, राज्य के किसानों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर एसएमएस भेजकर अपनी उपज के साथ मंडियों में पहुंचने के लिए कहा गया है।

चूंकि प्रदेश की मंडियों में आवक बढ़ रही है, इसलिए सभी पुलिस अधिकारी अंतर-राज्यीय सीमाओं सहित राज्य के सभी प्रवेश बिंदुओं पर निर्बाध चैकिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में पुलिस अधिकारी अंतर-राज्यीय नाकों पर चैबीसों घंटे नाकाबंदी कर यह भी सुनिश्चित करेगें कि पड़ोसी राज्यों से हरियाणा की अनाज मंडियों में गेहंू व सरसों की आवक न होे।

डीजीपी ने यह भी बताया कि पुलिस द्वारा अनाज मंडियों और खरीद केंद्रों पर लाकॅडाउन आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *