ट्रैक्टर के जरिए प्रदर्शन कर सरकार को दी चेतावनी ! अब 30 को होगा अंतिम फैसला !

ट्रैक्टर के जरिए प्रदर्शन कर सरकार को दी चेतावनी ! अब 30 को होगा अंतिम फैसला !


किसानों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
काले झंडे लगाकर निकाली ट्रैक्टर यात्रा
जिला स्तर पर किया गया प्रदर्शन अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन
चंडीगढ़ (सुमित ओबरॉय, दर्शन कैत, जगदीश धानिया)।

केंद्र सरकार की ओर से किसानों को लेकर लाए जाने वाले तीन अध्यादेश के खिलाफभारतीय किसान यूनियन ने पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर ट्रैक्टरों के जरिए प्रदर्शनकिया….ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर प्रदर्शन करते हुए किसानों ने सरकार केखिलाफ जमकर नारेबाजी की…..यमुनानगर में सुढैल बाइपास से शुरू होकर ट्रैक्टरयात्रा अलग-अलग रास्तों से होकर जिला सचिवालय पहुंची….यहां किसानों ने डीसी मुकुल कुमार को ज्ञापन सौंपा….भाकियू के प्रदेश सचिव हरपाल सुढैल ने कहा कि 30जुलाई को कैथल में किसानों की एक अहम मीटिंग का आयोजन किया जागा….यदि उस दौरानतक सरकार ने उनकी मांग पूरी नहीं की तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा…..

कुरुक्षेत्र में भी भाकियू के प्रदेशाध्यक्षगुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व में किसानों ने ट्रैक्टर लेकर जमकर प्रदर्शनकिया…..इस दौरान गुरनाम सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से लाए जाने वाले अध्यादेशसे किसान कॉरपोरेट जगत के गुलाम बनकर रह जाएंगे…उन्होंने चेतावनी दी कि यदिसरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो पूरे देश के किसान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करनेपर मजबूर होंगे….


कलायत में भी किसानों ने प्रदर्शन कर एसडीएम कोअपना ज्ञापन सौंपा….भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा केंद्र सरकार नेहालिया समय में तीन कृषि अध्यादेश लागू किये एवं डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धिकी है। केंद्र सरकार के यह सभी कदम किसान विरोधी है…. 

ये भी देखे :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *