गलवान घाटी में हिंसक झड़प, मेजर जनरल लेवल की बातचीत दोबारा होगी शुरू…

गलवान घाटी में हिंसक झड़प, मेजर जनरल लेवल की बातचीत दोबारा होगी शुरू...

भारत 9 ब्यूरो। लगातार तीन दिन से चल रही भारत-चीन की झड़प ने देश को हिलाकर रख दिया है। आपको बतादें लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के ‘धोखे’ से देशभर में भारी आक्रोश है। देश के हर हिस्से में भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला लेने की मांग उठी है। सरकार चीन को उसकी हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी में है। पीएम मोदी ने साफ तौर पर कहा है कि शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। इधर भारत-चीन के बीच झड़प पर वाइट हाउस का बयान भी सामने आया है जिसमें कहा गया है कि हमें इस बारे में जानकारी मिली है। हमारी इसपर नजर है। गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच बातचीत का दौर जारी है। न्यूज़ एजेंसी ANI की मानें तो, अब से कुछ देर बाद मेजर जनरल लेवल की बातचीत दोबारा शुरू होगी।

आज शाम आएगा शहीद जवान गणेश हांसदा का पार्थिव शरीर
झारखंड के बहरागोड़ा के शहीद जवान गणेश हांसदा का पार्थिव शरीर शाम 4 बजे रांची एयरपोर्ट आ सकता है। राज्यपाल और मुख्यमंत्री श्रद्धांजलि दे सकते हैं।

सूबेदार मनदीप सिंह के घर पहुंच रहे हैं लोग
भारत-चीन के बीच हुई झड़प में जान गंवाने वाले पटियाला के नायब सूबेदार मनदीप सिंह के घर पर लोग लगातार पहुंच रहे हैं और उनके अंतिम दर्शन कर रहे हैं। मंदीप सिंह के एक रिश्तेदार ने बताया कि मंदीप सिंह एक बहुत ही बहादुर लीडर थे जिन्होंने हमारे देश के लिए लड़ते-लड़ते अपनी जान न्यौछावर कर दी।

कर्नल संतोष बाबू को गार्ड ऑफ ऑनर
सूर्यपेट – 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच हुई झड़प में कर्नल संतोष बाबू शहीद हुए थे।

सुनील कुमार का अंतिम संस्कार
पटना में हवलदार सुनील कुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। गलवान वैली में भारत-चीन में हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के हवलदार सुनील कुमार शहीद हुए हैं।

Published By: Pooja Saini

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *