गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को समृद्ध, खुशहाल और मजबूत बनाना गठबंधन सरकार का उद्देश्य – उपमुख्यमंत्री

गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को समृद्ध, खुशहाल और मजबूत बनाना गठबंधन सरकार का उद्देश्य – उपमुख्यमंत्री

– किसान-मजदूरों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए बीजेपी-जेजेपी का साझा सैल बने – दुष्यंत चौटाला
– सरकार धान, मक्का और बाजरा की फसल का एक-एक दाने की खरीद करेगी सुनिश्चित – दुष्यंत चौटाला
– युवाओं को सक्षम बनाने के लिए रोजगार विभाग की तरफ से दिया जाएगा ऑनलाईन प्रशिक्षण – दुष्यंत चौटाला
– प्रत्येक हलके में बनाए जाएंगे कौशल विकास के प्रशिक्षण केंद्र – डिप्टी सीएम
– किसानों ने धन्यवाद समारोह का आयोजन कर उपमुख्यमंत्री को किया सम्मानित
 चंडीगढ़ (ब्यूरो) :-
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य के गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को समृद्ध, खुशहाल और मजबूत बनाने के लिए बीजेपी व जेजेपी की गठबंधन सरकार निरंतर उनके हित में नीतियां और योजनाएं लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि  किसानों, श्रमिकों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए गठबंधन सरकार की दोनों पार्टियों जेजेपी-बीजेपी का एक साझा सैल बने। वे शुक्रवार को शाहाबाद की अनाज मंडी में किसानों द्वारा आयोजित “धन्यवाद समारोह” को संबोधित कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में किसानों की फसलों को खरीदने,  उन्हें कोरोना से बचाने के उदेश्य से चार गुणा अधिक खरीद सेंटर बनाए और गेहूं खरीद के सीजन के दौरान किसानों तथा व्यापारियों का भरपूर सहयोग रहा। डिप्टी सीएम ने कहा कि इसी तरह राज्य सरकार धान, मक्का और बाजरा की फसल की खरीद में भी किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने देगी और मंडियों में बेहतर व्यवस्था के साथ एक-एक दाने की खरीद सुनिश्चित करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि सूरजमुखी की फसल को समुचित ढंग से एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकार द्वारा खरीदा गया।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वे स्वयं दोनों मिलकर एक ऐसी व्यवस्था बना रहे है जिससे गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को समृद्ध, खुशहाल और मजबूत बनाया जा सके। इतना ही नहीं उन्होंने जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष से यह भी कहा है कि वे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से मिलकर दोनों संगठन एक ऐसा सैल तैयार करे जो सरकार की सभी योजनाओं को किसानों, मजदूरों समेत प्रत्येक वर्ग तक पहुंचाने का काम करें ताकि उन्हें सरकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

वहीं दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में जब-जब सरकार ने प्रदेशवासियों के हित में नई व्यवस्था बनाने का काम किया, उस समय विपक्ष ने बदलाव को घोटाले का स्वरुप देकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही विपक्षी नेताओं ने राजस्व विभाग में रजिस्ट्री घोटाला बताकर लोगों को गुमराह कर रही है लेकिन प्रदेश की जनता जानती है कि विपक्ष ने अपने कार्यकाल में किस प्रकार के कार्य किए और उनके कार्यकाल में हुए कार्यों की अभी भी जांच चल रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार व्यवस्था सुधारने पर पूरा फोकस कर रही है और सभी प्रणालियों को पारदर्शी बनाने के लिए अच्छी व्यवस्था स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार लोगों की सुविधा और पारदर्शिता को देखते हुए डिजिटलाइजेशन की तरफ मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *