कोविड-19: यूपी में आए 44 नए मरीज, 37 तबलीगी मरीज

कोविड-19: यूपी में आए 44 नए मरीज, 37 तबलीगी मरीज

• कोरोना के उत्तर प्रदेश में आए 44 नए मरीज
• 44 में 37 है तबलीगी जमात के लोग
• कुल 283 पहुंचा आंकड़ा

उत्तर प्रदेश(ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई है। वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह प्रदेश में तीसरी मौत है। इससे पहले बस्ती और मेरठ में भी 1-1 मरीज की जान जा चुकी है। रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 44 और नए मरीज मिले है। जिसमे तबलीगी जमात के 37 लोग शामिल हैं। अभी तक कुल 283 लोगों में कोरोना वायरस पाया जा चुका है और इसमें तबलीगी जमात से वापस लौटे 138 लोग शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार वाराणसी में जिस 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है, वह डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर का मरीज था। बीएचयू अस्पताल में भर्ती होने के बाद इसकी जांच कराई गई तो वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित निकला। इस बीच रविवार को 438 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

44 नए मरीज पाए गए

रविवार को जो 44 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, उनमें रायबरेली के 2 ,बांदा का 1, आगरा के 3 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। लखनऊ में जिन 7 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें तीन असम, दो सहारनपुर और दो जयपुर के हैं। शामली के आठ, गाजियाबाद के नौ, लखीमपुर खीरी के तीन, वाराणसी के दो, मेरठ का एक, गाजीपुर के दो और औरैया व बाराबंकी का एक-एक मरीज शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *