आज से चलेंगी छत्तीसगढ़ में सभी यात्री बसें, कंटेनमेंट जोन में प्रतिबंध, टैक्स माफ और किराया बढ़ाने की शर्त पर बस ऑपरेटर राजी

आज से चलेंगी छत्तीसगढ़ में सभी यात्री बसें, कंटेनमेंट जोन में प्रतिबंध, टैक्स माफ और किराया बढ़ाने की शर्त पर बस ऑपरेटर राजी

रायपुर -:

छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ ने सभी पदाधिकारियों और ऑपरेटरों ने सर्वसम्मति से 4 सितंबर से बस शुरू करने का फैसला लिया है। महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा ने बताया कि बसों के संचालन को लेकर असमंजस की स्थिति निर्मित हो गई थी। इसे देखते हुए बैठक का आयोजन किया गया था। इस दौरान सभी की राय सुनने के बाद बसों को शुरू करने का निर्णय लिया गया है।
महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा ने बताया कि बसों के संचालन को लेकर असमंजस की स्थिति निर्मित हो गई थी। इसे देखते हुए बैठक का आयोजन किया गया था। इस दौरान सभी की राय सुनने के बाद बसों को शुरू करने का निर्णय लिया गया है।
यह फैसला राज्य सरकार द्वारा दो महीने का टैक्स माफ करने, किराया बढ़ाने, स्लीपर सीट का एकल टैक्स,अनयूज्ड वाहनों के लिए छूट का अवधि बढ़ाने के आश्वासन पर किया गया है। इसमें से सितंबर और अक्टूबर का टैक्स पहले ही माफ करने की घोषणा परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर द्वारा पहले की गई है। साथ ही अन्य मांग कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा। बैठक में प्रमुख रूप से अमरजीत चहल, कमलजीत पांथरे,सोनू कसार, मोहनलाल कसार, संदीप जैन, अमित मिश्रा, राकेश चंद्राकर के साथ ही सभी 28 जिलों के बस मालिक शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *