अयोध्या मे राम नाम की लूट ,देखिए तस्वीरें !

अयोध्या मे राम नाम की लूट ,देखिए तस्वीरें !

राम भक्त पहुंच रहे अयोध्या !
मंदिर भूमि पूजन की तैयारिया शुरू !

अयोध्या :-
 अयोध्या में बीते कल से धार्मिक अनुष्ठान चल रहा था, दो दिन पहले एकमंदिर में एक समारोह के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में एक स्थान पर जहां भक्तों का मानना है कि भगवान राम का जन्म हुआ था। 

मंदिर शहर में पहले से ही बैरिकेड्स लगे हुए हैं और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक अपील जारी की है, जिसमें केवल उनलोगों को अयोध्या आने के लिए भूमिपूजन समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। बता दे कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर भूमि पूजन में शामिल होने वाले है…

गौर हो कि आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि पर समारोह की व्यवस्था कीसमीक्षा करने में घंटों बिताए, जहां उच्चतम न्यायालय द्वारा पिछले वर्ष गो-पालन के बादमंदिर का निर्माण किया जाएगा। सोमवार को बारह पुजारियों ने भगवान गणेश को समर्पितप्रार्थनाएं कीं। इसके बाद भगवान राम और देवी सीता के राजवंशों के देवताओं कीप्रार्थना की जानी थी। आज अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना कीजाएगी। ट्रस्ट ने कुछ मेहमानों द्वारा सामना की जाने वाली”कुछ व्यावहारिक कठिनाइयों” का भी उल्लेख किया – जिसमें धार्मिक आंकड़े भी शामिल हैं –

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए “भजन” और “कीर्तन” का आयोजन किया जा रहा है…आयोजन में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।

जैसा कि प्रधानमंत्री यहां 135 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे, मैं अपील करताहूं कि जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है वे अयोध्या का दौरा करें। बाकी लोगअपने-अपने स्थानों पर बने रहें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *