अमेठी : उरी में शहीद हुए नायक उत्तम सिंह का पैतृक गांव गूंगेमऊ में पंचतत्व में विलीन हुआ शव

अमेठी : उरी में शहीद हुए नायक उत्तम सिंह का पैतृक गांव गूंगेमऊ में पंचतत्व में विलीन हुआ शव

अमेठी, जगदीशपुर (जेपी मौर्या ) जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में हिमस्खलन में शहीद नायक का शव सोमवार देर शाम पैतृक गांव गूंगेमऊ पहुंचा। फैजाबाद से आए डोगरा रेजीमेंट के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद अंतिम संस्कार किया गया। शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। मौजूद हर किसी के आंखों से आंसू निकल रहे थे। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
जगदीशपुर के गूंगेमऊ गांव निवासी उत्तम सिंह भारतीय सेना के 11 मयार रेजिमेंट में सिंतबर 2018 से जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नायक पद पर कार्यरत थे। शनिवार को ड्यूटी के दौरान हिमस्खलन में उत्तम सिंह दब गए थे। साथियों ने रेस्क्यू कर रविवार को उत्तम सिंह को बर्फ से बाहर निकाल सैन्य अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सोमवार देर शाम उत्तम का शव गूंगेमऊ गांव पहुंचा। जहां गांव किनारे स्थित बाग में मृत नायक का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार से पूर्व फैजाबाद स्थित डोगरा रेजीमेंट के मेजर जगदीप सिंह के नेतृत्व में आई टीम ने सैनिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
नायक के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ ने गमगीन माहौल में शहीद उत्तम सिंह को अश्रुपूर्ण विदाई दी। इस मौके पर डीएम अरुण कुमार, एसपी डॉ. ख्याति गर्ग, गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, एसडीएम मुसाफिरखाना रामशंकर, सीओ संतोष सिंह, एसएचओ राजेश कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *