अब रिहायशी क्षेत्र के साथ-साथ दूसरी सम्पति का भी होगा सर्वे !

अब रिहायशी क्षेत्र के साथ-साथ दूसरी सम्पति का भी होगा सर्वे !

डिप्टी सीएम ने दिए अधिकारियों को आदेश
चंडीगढ़ (ब्यूरो) :- 
 अब प्रदेश में आबादी वाले क्षेत्र के साथ-साथ कृषि सहित अन्य भूमि व जायदाद का भी ड्रोन सर्वे होगा। यह आदेश प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए। चंडीगढ़ में अपने कार्यालय में ‘हरियाणा लार्ज स्केल मैपिंग एंड स्वामित्व प्रोजेक्टस’ से संबंधित अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आबादी देह के साथ-साथ राजस्व संपदा का भी ड्रोन-सर्वे किया जाए ताकि लोगों को उनके मालिकाना हक की संपत्ति का ऑनलाइन रिकार्ड मिल सके। उन्होंने महात्मा गांधी जयंती  2 अक्तूबर 2020 तक लक्षित 242 गांवों में आबादी देह के सर्वे को जल्द से जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए, उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में हर जिला के एक गांव को लाल डोरा मुक्त करने की घोषणा करके डीड-टाइटल वितरित करेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक जिला से 11 गांवों अथवा कुल 242 गांवों को 2 अक्तूबर तक लाल डोरा मुक्त किए जाने का लक्ष्य है।
बैठक में  राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, भूमि रिकार्ड हरियाणा की निदेशक कुमारी आमना तसनीम, उपमुख्यमंत्री के विशेष कार्यकारी अधिकारी कमलेश कुमार भादू, सर्वे ऑफ इंडिया चंडीगढ़ के निदेशक श्री प्रशांत कुमार समेत अन्य वरिष्ठï अधिकारी उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *