अपने चेहरे को CONTOUR  कैसे करें !

अपने चेहरे को CONTOUR  कैसे करें !

सुंदरता बढ़ाना चाहते है तो आप भी आजमाए..
चंडीगढ़:-


CONTOURING  एक मेकअप तकनीक है जो चेहरे या अन्य शरीर के अंगों की संरचना को परिभाषित करने, बढ़ाने और चमकाने के लिए सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करती है…
आइये जानते है कैसे करते है CONTURING -:
1.सबसे पहले आपने चेहरे पर FOUNDATION लगाए
2. फिर अपने चीक बोन्स के लिए अपना रास्ता धोखा देने के लिए, बस अपने गालों को चूसें, और एंगल्ड ब्रश का उपयोग करके, सबसे गहरे रंग के पाउडर को तेजी से आगे और पीछे की गतियों का उपयोग करके खोखला कर दें।
3. यदि आप अपने माथे को छोटा दिखाना चाहते हैं,तो गहरे रंग के पाउडर को अपने हेयरलाइन में तब तक लगाएं, जब तक वह बिना बाल के मिश्रित न हो जाए। उसी ब्रश का उपयोग करके, पाउडर को अपने मंदिरों की ओर नीचे लाएँ। इससे आपके चेहरे पर स्लिमिंग प्रभाव पड़ता है।
4.अपने जबड़े को परिभाषित करें और अपने जबड़े की लंबाई और अपनी ठोड़ी के आस-पास गहरे रंग के पाउडर को ब्रश करके अपनी गर्दन को पतला करें। बस उस निर्दोष छाया को बनाने के लिए तेज गति का उपयोग करके नीचे की ओर मिश्रण करना सुनिश्चित करें।
5.अपने जबड़े को परिभाषित करें और अपने जबड़े की लंबाई और अपनी ठोड़ी के आस-पास गहरे रंग के पाउडर को ब्रश करके अपनी गर्दन को पतला करें। बस उस निर्दोष छाया को बनाने के लिए तेज गति का उपयोग करके नीचे की ओर मिश्रण करना सुनिश्चित करें।
6. यदि आप एक पैलेट का उपयोग कर रहे हैं जो एक हल्का पाउडर या हाइलाइटर का दावा करता है, तो उन्हें आगे लाने के लिए अपने गाल की हड्डी के शीर्ष के साथ थोड़ा धूल करने के लिए एक अलग, छोटे ब्रश का उपयोग करें। 
7. अंतिम चरण अपने नम स्पंज के साथ सब कुछ मिश्रण करना है। लाइटर के साथ शुरू, कोमल दोहन गति का उपयोग करें क्योंकि उत्पाद को बहुत अधिक स्थानांतरित न करें। आपका मुख्य उद्देश्य अपने कंट्रोवर्स को उठाना है, न कि उन्हें नीचे खींचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *